कोरोना महामारी मे डोर टू डोर राहत सामग्री वितरण

सोफ्टटेक एजुकेशन सोसाइटी वर्तमान मे देश मे चल रही कोरोना महामारी के दौरान राजस्थान के सुदूर ग्रामीण अंचल सहयोग व सेवा कार्य कर रहा है। इस हेतु संस्था अपने वाहन तथा स्वयंसेवक इस कार्य मे लगा कर प्रशासन का हाथ बटा रही है। संस्था के निदेशक श्री सांगीदान पालीवाल ने बताया की प्रशासन ने संस्था के वाहनों  तथा स्वयंसेवकों को राहत सामग्री वितरित करने हेतु अधिकृत किया है जो डोर टू डोर मेडिकल सहायता व आवश्यक सामग्री का वितरण कर रहे है। 

साथ ही संस्था के स्वयंसेवक सरकारी विभाग के सभी कर्मचारियों को भी मेडिकल सहायता व आवश्यक सामग्री का वितरण कर रहे है। ये सरकारी कर्मचारी इस कोरोना महामारी के दौरान अपना घर बार छोड़ कर समाज के हित मे Front Line Soilder के रूप मे कार्य कर रहे है ऐसे मे इन्हे भी कोरोना महामारी से बचाने के जिम्मा सोफ्टटेक ने अपने कंधों पर ले रखा है। 


सोफ्टटेक संस्था के स्वयं सेवक पुलिस थाना ओसियां में ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी को सेनीटाइजर व इनयुमिटी बूस्टर काढ़ा वितरित करते हुये। 

इसके साथ साथ ही  संस्था के निदेशक ने संस्था से जुड़े सभी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोगकर्ताओं का उनके सहयोग के लिए आभार प्रकट करते हुये बताया की जिस प्रकार रोजाना कोरोना संक्रामण बढ़ रहा है उसके लिए और भी सहयोग राशि की आवश्यकता होगी जिससे की लॉकडाउन के दौरान गरीब व जरूरत मंद लोगो को आवश्यक भोजन सामग्री तथा अन्य जरूरी सामग्री का वितरण समय पर किया जा सके तथा यह कार्य सामान्य जनजीवन बहाल होने तक अनवरत जारी रखा जा सके।

                 संस्था के निदेशक ने संस्था के नेटवर्क से जुड़े सभी ईमित्र धारकों, आई टी ज्ञानकेन्द्रो व आमजन से आव्हान किया है की वे संस्था द्वारा किए जा रहे इस सेवा कार्य में सहयोग राशि दान कर सकते है तथा साथ ही अपने क्षेत्र मे स्वयं भी सेवा करने के लिए जन मित्र के रूप मे जुड़ सकते है। सभी व्यक्ति जो सक्षम है अपनी यथा शक्ति स्वयंसेवक के रूप मे जुड़ कर कोरोना महामारी से बचने व रोकथाम के लिए जागरूकता फैलाने का कार्य भी कर सकते है ।

गौरतलब है की संस्था को दिया गया दान इनकम टैक्स की धारा 12A व 80G के तहत पूर्णतः कर मुक्त है जिसके लिए दान प्राप्ति की रसीद संस्था द्वारा दानदाता को दी जाएगी।     


Click Below to give your Contribution : 
  


0 Comments